Hello friends ,

This is shiv shankar ram .  आज हम इस पोस्ट में बात करेंगे और जानेंगे की कौन कौन हमारा whatsapp profile देखता है । whatsapp profile से हमारा मतलब है कि किस किस ने अभी  हमारी whatsapp dp और status देखी हैं ।

whatsapp profile kis kis ne dekhi i am helps hindi


अगर आप ये जानना चाहते है तो पूरा अंत तक पढ़े ।

Whatsapp पर ऐसा कोई फीचर नही है जिससे की ये पता लगाया जा सके की किस किस ने हमारी profile picture देखी है । whatsapp में कोई भी हमारी profile picture open कर उसे अपने phone पर save कर सकता है और हमें पता तक नही चलता । whatsapp में बस इसी securty की कमी रह गयी हैं ।
चलो कोई नही  हम आपको इस पोस्ट में बताएँगे की आप कैसे देख सकते है कि आपकी whatsapp profile किस किस ने देखी । ऐसा हम एक फोन app के जरिये देख सकते है जिसका नाम है WHATS TRACKER , ये app आपको play store पर मिल जाएगा , ये app नीचे image की तरह दीखता है ।


whatsapp profile kis kis ne dekhi i am helps hindi



WHATS TRACKER के बारे में -

इस app को tamazones ने बनाया है । tamazones ने whatsapp web नाम का app भी बना चुकी है । इस app को android वर्शन 4.1 या इससे ऊपर के वर्शन में install किया जा सकता है । यह app अलग अलग फोन पर अलग अलग स्पेस लेता है ।

Whats tracker कैसे काम करता है -

1:- सबसे पहले आप अपने फोन पर whats tracker ऐप प्ले स्टोर से डाउनलोड कर इनस्टॉल करे । डाउनलोड इनस्टॉल होने के बाद उस एप को ओपन करे । आपको एक agriment दीखता है , वहाँ agree & continue पर क्लिक करे ।


2:-अब आप अपना नाम , whatsapp नंबर कंट्री कोड के साथ डाले , फिर अपना gender मेल या फीमेल डाले । फिर sign in पर क्लिक कर आगे बढे । sign in पर क्लिक होते ही डाटा लोड होने लगता है इसमें 25 सेकंड का समय लग सकता है ।

whatsapp profile kis kis ne dekhi i am helps hindi


3:- अब आपके सामने तीन केटेगरी होते है
* contact
*visited
*विजिटर

whatsapp profile kis kis ne dekhi i am helps hindi


Contact - इसमें आप अपना फोन नंबर देख सकेंगे।

Visited - इस केटेगरी में आपको whatsapp के वे प्रोफाइल दिखेंगे जिनके profile को आपने देखा था । यह detail 7 days तक का होता है ।

Visitor - इस कैटेगिरी में आपको whatsapp के वे प्रोफाइल दिखेंगे , जिसने आपके प्रोफाइल को देखा है । यह डिटेल्स भी 7 days तक का होता है ।


Whats tracker ऐप के दो वर्शन है एक  free और दूसरा paid , फ्री वर्शन में आप केवल प्रोफाइल ही देख पाएंगे । लेकिन पेड वर्शन में आप time , लोकेशन सभी देख सकते है ।


 I hope कि ये जानकारी आपको अछी लगी होगी, आपको इस पोस्ट से रिलेटेड कहि भी परेशानी होती है तो आप मुझसे comment box से पुछ सकते है|


thankyou !